करो योग रहो निरोग : योगाचार्य संगीता ।

 

देहरादून । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज विभिन्न संस्थानों ने योग साधना करके इस दिन की महता को जाना ,  ईको अवेयरनेस एंड डेवलपमेंट सोसाइटी देहरादून एवं आनंद योगा एंड वैलनेस सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में , बसंत विहार क्लब में एकत्रित होकर योग अभ्यास किया ।


योगाभ्यास के दौरान बसंत विहार क्लब के सदस्यों एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में जोड़ने का संकल्प लिया ।

योगाभ्यास, योगाचार्य संगीता के द्वारा किया गया

योगाभ्यास योगाचार्य संगीता के द्वारा किया गया , योगाचार्य संगीता एक कुशल योग प्रशिक्षक है जो बहुत लंबे समय से लोगों को योग के मध्यम से बेहतर जीवन शैली एवं रोगों से दूर रहने के गुर सीखा रही है ।

योगाचार्य संगीता

योगाभ्यास के दौरान योग के महत्व को जाना गया, साथ ही योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करके इसके लाभ के माध्यम से अपने मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य को और बेहतर किया जा सकता है ।

f622dc67-1d72-460f-ac1f-16f8f8cf3ac9

वीडियो लिंक

ग़ौरतलब हो कि इस वर्ष 10वाँ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है , इस अवसर पर देश एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर योग किया जा रही है और लोग अपनी दैनिक दिनचर्या में योग को शामिल करने के लिये प्रतिबद्ध दिख रहे है ।

आनंद योगा वैलनेस द्वारा आयोजित इस योगसाधना में बसंत विहार क्लब के अध्यक्ष, सचिव एवं चंद्रमोहन पांडे , विकास थपलियल ,संतन बर्थवाल, डॉ विमलेश डिमरी, गीतिका , नन्हें योगार्थी रिदम, नित्या, यशिका, क्लब के सदस्य, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य एवं तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहें एवं योगसाधना कर शारीरिक एवं मानसिक लाभ अर्जित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *