जो बाइडन ने राष्ट्रपति चुनाव न लड़ने का ऐलान किया, कमला हैरिस को समर्थन दिया ।

देहरादून । अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार देर रात राष्ट्रपति चुनाव न लड़ने का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का नाम इस पद के लिए प्रस्तावित कर दिया। बाइडन ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा कि वह जनवरी 2025 में कार्यकाल समाप्त होने तक राष्ट्रपति के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगे। वह इस सप्ताह राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

चुनाव से उनके पीछे हटने का कारण माना जा रहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनकी मानसिक स्थिति का हवाला देते हुए डोनाल्ड ट्रंप को हराने की क्षमता पर प्रश्न चिह्न लगा दिया, जिससे राष्ट्रपति पद की दौड़ में असमंजस की स्थिति में आ गई। बाइडन ने लिखा, मेरा मानना है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं राष्ट्रपति चुनाव न लड़ और अपने शेष कार्यकाल के अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं। जो बाइडन ने कमला हैरिस के समर्थन का ऐलान करते हुए लिखा, यह डेमोक्रेटिक पार्टी के एकजुट होकर लड़ने का समय है ताकि ट्रंप को पराजित किया जा सके।

चुनाव से हटकर बाइडन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए रास्ता साफ कर दिया। अगर हैरिस दौड़ में आती हैं तो वह इतिहास में ऐसा करने वाली पहली अश्वेत महिला होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *