टैंपो ट्रैवलर बेकाबू होकर अलकनंदा नदी में गिरा , 10 की मौत ।

देहरादून । उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर टैंपो ट्रैवलर बेकाबू होकर अलकनंदा नदी में गिर गई। हादसे में 10 पर्यटकों की मौत हो गई। जबकि 13 घायल हैं। 7 गंभीर घायलों को हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट करके ऋषिकेश एम्स ले जाया गया। बताया जा रहा है कि टैंपो ट्रैवलर में 23 यात्री सवार थे। सभी बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रहे थे। पर्यटक यूपी और दिल्ली के बताए जा रहे हैं।

SP डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा- रुद्र प्रयाग में रैंतोली के पास एक टैंपो ट्रैवलर हाईवे से खाई में गिर गई। नदी में अभी सर्चिंग की जा रही है। स्थानीय लोग, SDRF, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन और जल पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

दिल्ली-यूपी के पर्यटक होने की संभावना
पुलिस ने बताया कि ट्रैवलर हरियाणा नंबर की है। दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले पर्यटकों ने इसकी बुकिंग कराई। शुक्रवार शाम को यह दिल्ली से रवाना हुए। रातभर सफर किया। मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। फिलहाल, प्रशासन का फोकस सर्चिंग और घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने पर है।

200 फीट नीचे खाई में गिरी, बचाने गए मजदूर की भी मौत

हादसा जहां हुआ वह ऑल वेदर हाईवे है। ट्रैवलर बाउंड्री तोड़ते हुए करीब 200 फीट नीचे पहाड़ में पलटती हुई नदी में गिरी। नदी का किनारा होने के चलते अलकनंदा के तेज बहाव में ट्रैवलर बहा नहीं। घटनास्थल के नजदीक ही रेलवे प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। 3 मजदूर लोगों को बचाने नदी में कूदे। इनमें से 2 वापस आ गए। लेकिन 1 की हादसे में मौत हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *