डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन ले सँवारे भविष्य ।

देहरादून । डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून, 1948 में स्थापित, उत्तराखंड के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित कॉलेजों में से एक है। यह हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय से संबद्ध है और इसमें कला, विज्ञान, वाणिज्य और पेशेवर अध्ययन सहित विभिन्न विषयों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। कॉलेज अपने समर्पित संकाय, आधुनिक बुनियादी ढांचे और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है।

डीएवी पीजी कॉलेज का एक मजबूत पूर्व छात्र नेटवर्क है, जिसमें इसके कई स्नातक शिक्षा, प्रशासन, व्यवसाय और मीडिया जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। कॉलेज का समग्र शिक्षा पर जोर और शैक्षणिक व सह-पाठयक्रम गतिविधियों दोनों पर ध्यान केंद्रित करने से यह देहरादून में एक व्यापक शैक्षिक अनुभव चाहने वाले छात्रों के लिए एक पसंदीदा विकल्प बन गया है।

डीएवी (पीजी) कॉलेज देहरादून में स्ववित्तपोषित योजना (सेल्फ फाइनेंस) के अंतर्गत संचालित डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। पूर्ण जानकारी हेतु आप डीएवी कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग में संपर्क कर सकते हैं।

लाइब्रेरी एवं स्टूडियो की भी सुविधा उपलब्ध ।

कॉलेज में सभी कोर्सों के लिए लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध है, जिसमें ढेर सारी किताबें हैं। बीजेएमसी और मास मीडिया के छात्रों के लिए स्टूडियो की भी सुविधा है। इसके साथ ही, कॉलेज में श्रेष्ठतम संकाय (फैकल्टी) उपलब्ध है, जो आपको उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कॉलेज इंटर्नशिप और प्री-इंटर्नशिप तैयारी कार्यक्रम भी आयोजित करता है, जिससे छात्रों को व्यावसायिक दुनिया के लिए पूरी तरह से तैयार किया जा सके।
डीएवी पीजी कॉलेज, देहरादून में प्रवेश लेकर आप न्यूनतम शुल्क में उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग से संपर्क करें और अपने भविष्य को सुनहरा बनाएं।

निम्नलिखित कोर्सों के लिए आवेदन किए जा सकते हैं:

1- BJMC (Bachelor of Journalism and Mass Communication)

Coordinator: Dr. R.S. Dixit
Contact: 9837318301

Dr . Vimalesh dimri

contact : 8279-631716

2- B.Lib. (I.Sc) (Bachelor of Library and Information Science) Coordinator:

3- B. SC.(IT) (Bechelor of Science in Information and Technology) 

4- M.Sc (Biochemistry) (Master of Science in Biochemistry)

5- M.Sc (IT) (Master of Science in Information Technology)

6- M.A. (Mass communication) coordinator: Dr. R.S. Dixit.

7- PGDJM(Post Graduate Diploma in Journalism and Mass Communication) coordinator: Dr. R.S. Dixit.
Contact: 9837319301

8- PGDTH (Post Graduate Diploma in Tourism and Hotelering)

9- MA(Education)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *