भाजपा ने बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किए ।

देहरादून । भाजपा ने बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बदरीनाथ सीट से पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी और मंगलौर सीट से करतार सिंह भड़ाना को पार्टी ने मैदान में उतारा है।पार्टी सूत्रों के अनुसार मंगलौर सीट के लिए आठ जबकि बदरीनाथ सीट के लिए चार नाम पैनल में शामिल किए गए थे।

जिताऊ प्रत्याशी पर लगाया दांव : मनवीर चौहान ।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा की विधानसभा स्तर पर की गई रायशुमारी के आधार पर ही पार्टी हाईकमान ने दोनों नेताओं को टिकट दिया। उन्होंने कहा कि स्थानीय समीकरणों पर दोनों नेताओं के फिट बैठने पर ही उन्हें टिकट दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों प्रत्याशी  उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल करेंगे।

राजेंद्र भंडारी कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा में विधायक चुन कर आए थे, लेकिन लोकसभा चुनावों की आचार संहिता के दौरान भंडारी ने विधायकी से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन कर ली। उसी समय से माना जा रहा था कि भाजपा भंडारी को उपचुनाव न में अपना प्रत्याशी घोषित करेगी। वहीं मंगलौर में भाजपा ने लोकसभा चुनावों से पहले हरियाणा में सांसद रह चुके करतार सिंह को पार्टी  में शामिल कराया था ।

उबैदुर रहमान बसपा के मंगलौर से प्रत्याशी घोषित

मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बसपा ने पूर्व विधायक सरबत करीम अंसारी के बेटे उबैदुर रहमान उर्फ मोंटी को प्रत्याशी बनाया है। गुरुवार को लखनऊ में बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मोंटी के नाम पर मुहर लगा दी। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी शीशपाल सिंह ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को हरिद्वार में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुला ली गई है। इसमें विधिवत रूप से नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। पूर्व विधायक सरबत के निधन की वजह से मंगलौर 1 सीट खाली हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *