विशेष : 355 जेंटलमैन कैडेट IMA से पासआउट होकर भारतीय थलसेना में अफसर बनेंगे ।

देहरादून । भारतीय – सैन्य अकादमी (आईएमए) से आज ,शनिवार 5 को 355 जेंटलमैन कैडेट पासआउट क होकर भारतीय थलसेना में अफसर बन जाएंगे। साथ ही मित्र राष्ट्रों के 39 कैडेट भी पासआउट होंगे। आईएमए की ओर से शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। आईएमए में शनिवार को 154 वें नियमित और 137वें तकनीकी ग्रेजुएट कोर्स की पासिंग आउट परेड (पीओपी) होगी। पीओपी में सेना की उत्तरी कमांड के जीओसी-लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार बतौर निरीक्षक शामिल होंगे। उनके साथ आईएमए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन और डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल आलोक नरेश भी होंगे। पीओपी में 394 जेंटलमैन कैडेट कदमताल करेंगे। उनकी हौसला अफजाई को उनके परिजन दर्शकदीर्घा में मौजूद रहेंगे। ‘अंतिम पग’ पार करने के साथ 355 जेंटलमैन कैडेट सेना में बतौर लेफ्टिनेंट शामिल हो जाएंगे ।

डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक । 

शनिवार को होने वाली परेड के दौरान आईएमए की ओर कोई भी यातायात नहीं जायेगा. पासिंग आउट परेड के दौरान शनिवार को सुबह 6.30 बजे से 12.30 बजे तक यातायात डायवर्ट रहेगा

आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा. बल्लूपुर से प्रेमनगर की ओर जाने वाले यातायात को रांघडवाला तिराहा से मिठी बेरी होते हुए प्रेमनगर भेजा जायेगा. प्रेमनगर से शहर की ओर आने वाले यातायात को प्रेमनगर चौक से दरू चौक और मिट्ठी बेरी होते हुए शिमला बाईपास रोड से निरंजनपुर मण्डी से शहर की ओर भेजा जायेगा. सेलांकुई और भाऊवाला से आने वाले सभी वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिंघनीवाला होते हुये नया गांव से शहर की ओर भेजा जायेगा. साथ ही देहरादून से विकासनगर की ओर जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट कर विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जायेगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *